मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे निकाले ?

Last updated on June 2nd, 2024 at 08:11 pm

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online – कभी कभी ऐसा होता है की हमारे पास नया नंबर से कॉल बार बार आता है लेकिन हम नहीं जानते की कॉल करने वाला कौन है तो हम गूगल पर यह सर्च करते रहते है की ऑनलाइन नंबर के माध्यम से लोकेशन का कैसे पता करे!

लेकिन अधिकतर जानकारी गलत हमें मिलती है, सही जानकारी हमे नहीं मिल पाती है तो इस समस्या का समाधान इस लेख में दिया है, अगर आप किसी नंबर से परेशान है, आपके पास बार बार कॉल आ रहे है आप पता करना चाहते है की जिस नंबर से कॉल आ रही है वह कौन है तो आप इस लेख को अंत तक पढ़िए!

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online

सीधे मोबाइल नंबर के माध्यम से किसी की लोकेशन का पता करना आसान नहीं है यह काम सिर्फ पुलिस कर सकती है अगर कोई जनता है तो वह भी नहीं कर सकता क्यूंकि लोकेशन का पता लगाना इललीगल है,

लेकिन एक तरीका ऐसा है जिसके माध्यम से आप लोकेशन का पता लगा सकते है, इस लोकेशन को पता करने के लिए पहले तो आपको अपने फ़ोन में Truecaller एप्प को डाउनलोड करना होगा इसके बाद आप इस एप्प से लोकेशन का पता लगा सकते है!

यदि आप नहीं जानत की Truecaller एप्प क्या है तो में आपको बता दू की यह एक एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप कॉल पर बात कर सकते है और उसकी लोकेशन का पता कर सकते है! तो Truecaller से लोकेशन को कैसे पता करे चलिए हम आपको बताते है!

Truecaller Se Location Nikalne Ka Tarika

Truecaller से लोकेशन का पता लगाना बहुत आसान है लेकिन में आपको बता दू की Truecaller से आप मोबाइल नंबर की लोकेशन को पता नहीं कर सकते है, कुछ जानकारी है जो आपको Truecaller एप्प दे देता है, जैसे की सिम किस कंपनी की ही किस राज्य से सिम है किस देश की सिम है उसका नाम क्या है उसकी ईमेल आईडी क्या है यह सारी जानकारी आपको Truecaller एप्प पर मिल जायगी, तो अब समय न लेते हुए आप पढ़ना शुरू कीजिए।

20240421 182405

Step – 1 सबसे पहले तो आप इस Truecaller एप्प को ओपन करने के बाद इसमें अपनी भाषा को चुने जैसे की हिंदी या इंग्लिश को आप सेलेक्ट कर ले!

20240421 182439

Step – 2 हिंदी या इंग्लिश भाषा चुन लेने के बाद आपको अब नीचे Get Started का बटन मिलेगा तो अब आपको यहाँ पर इस बटन पर क्लिक कर देना है!

20240421 182507

Step – 3 Get Started बटन पर क्लिक करने के बाद आपको अब तीन ऑप्शन मिलेंगे आपको अब इनमे से Truecaller के एप्प के ऊपर क्लिक करना है!

20240421 182537

Step – 4 Truecaller पर क्लिक करने के बाद आपको अब इस तरह से मेसेज मिलेगा जो आप ऊपर फोटो में देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको अब इसमें Continue के बटन पर क्लिक करना है!

20240421 182619

Step – 5 Continue के बटन पर क्लिक करने के बाद आपको अब दो ऑप्शन मिलेंगे पहले जो मेसेज लिखा मिल रहा है इसको आपको पढ़ लेना है इसके बाद आपको Allow के बटन पर क्लिक कर देना है!

20240421 182653

Step – 6 Allow के बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको इस तरह से और मेसेज मिलेगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको अब इन दोनों ऑप्शन में से Allow के बटन पर क्लिक करना है!

20240421 182726

Step – 7 जब आप दुवारा से Allow बटन पर क्लिक कर देंगे इसके बाद आपको अब पहले ऊपर अपने नंबर को लिखना है जैसे की मैंने लिख दिया है लेकिन आपको न दिखे इसलिए Hide क्या है में आपको नंबर नहीं दिखा सकता लेकिन आप इस नंबर को लिख दे और Verfiy My Number पर क्लिक कर दे!

20240421 182808

Step – 8 Verfiy My Number पर क्लिक करने के बाद आपको अब इस तरह का पेज दिखाई देगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको अब Agree & Conitnue का ऑप्शन मिलेगा आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है!

20240421 182933

Step – 9 Agree & Conitnue पर क्लिक करने के बाद अब आपको इस तरह से Success लिखा हुआ दिखाई देगा जो आप यहाँ पर ऊपर फोटो में देख रहे है तो यहाँ पर आपको आगे आ जाना है!

20240421 183013

Step – 10 अकाउंट इस एप्प में बन जाने के बाद यह एप्प इस तरह से दिखाई देगा जो आप अब इस तरह का home page देख रहे है! तो यहाँ पर आने के बाद आपको अब फ़ोन नंबर के keywoard पर क्लिक करना ह! इसके बाद जिसकी लोकेशन पता करना है आपको उसको कॉल करना है और कट कर देना है इसके बाद आपको उसके नंबर की जानकारी मिल जायगी,

Location Online kaise kaise nikaal skte hai ?

यदि आपको किसी व्यक्ति की Location Online निकालना है तो आपको उस बन्दे की address का पता होना चाहिए यदि आपको उसका address पता है तो आप आसानी से Location Online निकाल सकते है!

 

DOWNLOAD APP  

 

 

निष्कर्ष

आज के इस लेख में मैंने मोबाइल नंबर की सही लोकेशन Online कैसे निकाले इसके वारे में जानकारी दी है में उम्मीद करूँगा आपको जानकारी सभी समझ आ गई होगी और अच्छी लगी होगी इसको अपने दोस्तों के पास शेयर जरूर करे लेख पूरा पढ़ने के लिए धन्यबाद।

इन पोस्ट को भी पढ़ें : – 

Location से जुड़े महत्ब्पूर्ण प्रश्न उत्तर

Location को ऑनलाइन निकाल सकते है या नहीं ?

ऑनलाइन आप लोकेशन मोबाइल नंबर के माध्यम से निकाल सकते है,

मोबाइल से ऑनलाइन की की लोकेशन कैसे पता करे ?

मोबाइल से ऑनलाइन Mape App के माध्यम से लोकेशन का पता करे,

किसी दूसरे की लोकेशन पता करना सही है या नहीं ?

नहीं किसी की लोकेशन का पता लगाना सही नहीं है,

लोकेशन कब पता करना चाहिए ?

अगर आपको कोई बहुत जरूरत है तो आप पुलिस की मदद से लोकेशन पता करनी चाहिए जैसे की फ़ोन चोरी होने पर या खो जाने पर,

लोकेशन बताने वाला रियल एप्प कौन सा है ?

लोकेशन बताने वाला रियल एप्प Mape है,

Related Articles